आईफोन स्लो होने पर एप्पल शर्मिंदा...


मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल दुनिया भर में एक मशहूर ब्रांड है परंतु यह कंपनी पुराने वर्जन वाले iphone के प्रोसेसर को धीमा करती आ रही थी , जिस वजह से दुनिया भर में एप्पल की आलोचना की जा रही थी ।
लोगो का मानना था कि कंपनी अपने नए फोन्स की सेल बढ़ाने के चक्कर मे पुराने फ़ोन्स के prossesor को धीमा कर रही है लेकिन अब एप्पल ने यह स्वीकार करते हुए अपने ग्राहकों से मांगी भी मांगी है ।
फ़ोन धीमा क्यों किया गया ?
कंपनी का मानना था कि पुराने iphone जिनकी बैटरी lithium ion से बनी है ठीक तरह से चलते रहे इसलिए फ़ोन की स्पीड धीमी की गई थी 
लेकिन अब हम बैटरी बदलने के लिए तैयार हैं बल्कि याब हम एक ऐसा software बनाएंगे जिससे user को अपने फोन की बैटरी लाइफ़ पर नज़र रखने में मदद मिलेगी ।
Apple के मुताबिक - एप्पल की वारंटी से बाहर हुई बैटरी को 79 डॉलर से घटाकर सिर्फ 29 डॉलर पर ही बदला जा सकेगा लेकिन ये योजना सिर्फ iphone 6 और उसके बाद के iphone पर ही लागू होगी ।
कंपनी ने आगे कहा है कि - "apple में उपभोक्ताओं का भरोसा हमारे लिये सबकुछ है इस लक्ष्य से हम कभी नही भटकेंगे आप लोगो के भरोसे और समर्थन की वजह से ही हम वो काम कर पा रहे हैं जो हमे पसंद है ह इस बात को कभी नही भूल सकते "
कंपनी ने फोन के अचानक बंद होने के खतरे को टालने के लिए iphone 6 , iphone 6s और iPhone SE के लिए एक ऐसा फ़ीचर बनाया है जी prossesor की ज़्यादा पॉवर की मांग को कंट्रोल करता है ।
बता दें कि एप्पल के फ़ोन स्लो करने की बात स्विकार करते ही उसके ऊपर कई मुकदमें किये जा चुके हैं ।

No comments:

Post a Comment